सीएम नीतीश कुमार हेल्पलाइन नंबर | Bihar CM Nitish Kumar Mobile Contact Number

बिहार सीएम नितीश कुमार हेल्पलाइन नंबर क्या है | बिहार सीएम मोबाइल व्हाट्सप्प नंबर | नीतीश कुमार का मोबाइल नंबर क्या है? | Bihar CM Nitish Kumar Mobile Contact, Number whatsapp number |

आज के समय में देश का हर नागरिक सीधा मुख्यमंत्री से बात करना चाहता है क्योकि हमारे यहाँ पर सरकारी दफ्तरों में किसी भी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं की जाती है जिसकी वजह से देश की आर्थिक रूप से गरीब जनता को बड़ी परेशानियों का सामना करना पढता है इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने अपनी जनता के लिए अपना मोबाइल नंबर व्हाट्सप्प नंबर कार्यालय पता इमेल ID लोगो के साथ साझा की है। जिसके माध्यम से आम नागरिक Bihar CM Helpline Number की सहयता से अपनी शिकायत मुख्यमंत्री के साथ साझा कर सके। आज के इस आर्टिकल में हम Bihar CM Mobile Number,Whatsapp Number तथा Email ID से सम्बंधित जानकारी के बारे में पूरा ब्यौरा प्रदान करेंगे। अतः आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक आवश्यक पढ़े।

बिहार सीएम मोबाइल व्हाट्सप्प नंबर

Bihar CM Mobile, Helpline Number 2022

जैसे की हम सब जानते है की बिहार सरकार के द्वारा राज्य में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए विभिन प्रकार के प्रयास किये जा रहे है लेकिन किसी ना किसी कारण राज्य की आम जनता को किसी ना किसी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है इन सब समस्य को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी ने खुद का मोबाइल नंबर,व्हाट्स अप्प नंबर व ईमेल आईडी प्रदान की गई है। बिहार सीएम मोबाइल, व्हाट्सप्प नंबर के माध्यम से राज्य में होने कालाबाज़ारी एवं भू माफिया की शिकायत अब सीधा मुख्यम्नत्री के Mobile Helpline अथवा Whatsapp Number की सहयता से कर सकते है। बिहार स्टार्टअप पॉलिसी शुरु करने के लिए यहाँ क्लिक करे |

बिहार सीएम मोबाइल नंबर ,व्हाट्सप्प नंबर का उद्देश्य

Bihar CM Helpline,Mobile Whatsapp Number को साझा करने का मुख्य उद्देश्य बिहार के नागरिको की शिकायत का निवारण कर उनको इंसाफ दिलाना है। जैसे की हम सब जानते है कई सरकारी दफ्तर ऐसे है जहा पर गरीब लोगो की नहीं सुनी जाती है एवं सरकारी बाबू उन्हें सरकारी दफ्तर के चक्कर कटवाते रहते है इनके सब के लिए हार के मुख्यम्नत्री द्वारा जारी किया गया Bihar CM Helpline Whatsapp Number किसी वरदान से कम नहीं है। बिहार मुख्यम्नत्री के मोबाइल नंबर,व्हाट्सएप्प नंबर तथा ईमेल से सम्बंधित जानकारी हमने नीचे तालिका में मुहैया कराई है।

बिहार सीएम नीतीश कुमार का परिचय

आज के समय में बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी को कौन नहीं जनता है ऐसा मनो की बिहार की आम जनता के लिए वह किसी वरदान से कम नहीं है। बिहार का बच्चा बच्चा मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी का फैन है। राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में बिहार के सम्मानीय मुख्यमंत्री पद पर चुने गए है। नितीश कुमार जी बीजपी सरकार के साथ मिल कर अपनी सरकार का संचालन कर रहे है। नितीश कुमार को सुशासन बाबू के नाम से भी जाना चाहता है। मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी का जन्म कुर्मी परिवार में मई 1951 में हुआ।इनके पिता स्वतंत्र सेनानी थे और आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। मिस्टर नीतीश कुमार ने अपनी शिक्षा एनआईटी पटना (NIT Patna) से ही इन्हे पढाई करते समय राजनीती की दिशा मिली इसलिए उन्होंने बिहार सीएम हेल्पलाइन नंबर राजनीती में ही आने का मन बना लिया था।

बिहार आंगनबाड़ी लाभार्थी योजना

नीतीश कुमार राजनितिक सफर

बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का जन्म 1 मार्च 1951 को बिहार के बख्तियारपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम कविराज राम लखन सिंह और माता का नाम परमेश्वरी देवी था। नीतीश कुमार की राजनीतिक यात्रा 1971 में रामलोहिया युवा शाखा के एक सार्वजनिक सदस्य के रूप में शुरू हुई। इसके बाद 1974 और 1975 में गिरफ्तार किया गया। वह 1985 में बिहार विधानसभा के सदस्य तथा 1989 में महासचिव नियुक्त हुए। इसके पश्चात वह आगे बढ़ते हुए 2000 में 8 दिनों बिहार के सीएम पद पर रहे है।

सीएम को लिखें (Write to CM)

बिहार की सभी आम जनता जो सरकारी बाबू या फिर किसी अन्य समस्य से परेशान है तो वह आम नागरिक अब ट्विटर के माध्यम से सीधा मुख्यमंत्री से अपनी शिकायत को साझा कर सकते है। क्योकि आज के समय में बिहार के मुख्यमंत्री ट्विटर पर काफी एक्टिव नज़र आ रहे है इसलिए आप अपनी शिकायत एवं सुझाव को मुख्यमंत्री जी को टैग कर सकते हो और ऐसे करने पर आपकी शिकायत को सुना जा सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी के द्वारा आधिकारिक ट्विटर हैंडल जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।

BIhar Chief Minister सोशल मीडिया अकाउंट

आप अपनी शिकायत एवं सुझाव को मुख्यमंत्री के साथ विभिन प्रकार की सोशल मीडिया पोर्टल के माध्यम से जैसे Google+, Facebook, Twitter तथा Email ID के माध्यम से पंहुचा सकते है। बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी के सोशल मीडिया अकाउंट निम् प्रकार है।

नीतीश कुमार फेसबुक फैन पेजClick Here
नीतीश कुमार ट्विटर हैंडलClick Here

Bihar CM Office Email ID |Nitish Kumar Email ID

आप मुख्यम्नत्री नीतीश कुमार के साथ आधिकारिक ईमेल आईडी के माध्यम से भी अपनी शिकायत का निवारण कर सकते हो। आप मुख्यम्नत्री सचिवालय की वेबसाइट के माध्यम से संपर्क की कोशिश कर सकते है।

Nitish Kumar Email IDClick Here
Official WebsiteClick Here 
Bihar CM Nitish Kumar Mobile Number
बिहार सीएम मोबाइल नंबर Details
Bihar Chief Minister Contact Number  +91-612-2223886
Bihar Chief Minister Phone Number    +91-612-2224784
Bihar CM Fax Number               +91-612-2205800
Bihar CM Residence Fax Number     +91-612-2223393
Bihar CM Whats app Number         0612-2217741, 0612-2222079
Social account of CM Nitish Kumar | सीएम नीतीश कुमार के सोशल अकाउंट
  • Nitish Kumar Web Address: https://cm.bihar.gov.in/users/home.aspx
  • Nitish Kumar Twitter Address: https://twitter.com/nitishkumar
  • Nitish Kumar Email Address: cmbihar[at]nic[dot]in

आप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक अपनी शिकायत अथवा सुझाव इस पते के माध्यम से भेज सकते है।

Nitish Kumar Residence/House Address : Bakhtiyarpur ,Bihar India
Nitish Kumar Officr Address : Old Secritriate ,Patna Bihar India 800015

आपको हमने अपने इस लेख के माध्यम से आपको बिहार सीएम नितीश कुमार हेल्पलाइन नंबर से सम्बंधित जानकारी आपके साथ साझा की है उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी जरूर लाभदायक लगी होगी। यदि अब भी आपके मन में Nitish Kumar Mobile Number से सम्बंधित किसी का कोई प्र्शन है तो आप हमसे नीचे कमेंट्स सेक्शन में मालूम कर सकते हो हम आपकी कमेंट्स का जल्द जवाब देंगे। सके साथ ही आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं।

Leave a Comment