मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर हिमाचल प्रदेश | Seva Sankalp Helpline Number 1100 HP

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर हिमाचल प्रदेश | @[email protected] | एचपी सेवा संकल्प टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर सुविधा | HP CM Helpdesk Number 1100 | Seva Sankalp Helpline Number 1100 HP

नमस्कार दोस्तों ,आज हम आपको अपने इस लेहक के माध्यम से हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा शुरु की गई “मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर” पूरी जानकारी आपको प्रदान करेंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपने राज्य की शिकायत के लिए एक नई मुख़्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर सुविधा 1100  को लांच किया है। इस मुख्यमंत्री सेवा संकल्प टोल फ्री नंबर पर ,लोग अपने मोबाइल फ़ोन से कॉल कर सकते है। और अपनी सभी समस्य को CMO को बता सकते है। 1100 डायल करने पर अधिकारी की समस्य का समाधान करने के लिए उचित प्रक्रिया प्रदान करेंगे। सरकार लोगो से उनकी अपनी प्रतिप्रक्रिया प्राप्त करने के लिए कॉल सेण्टर से एक अनुवर्ती कॉल भी किया जायेगा। अपने इस लेहक के माध्यम से हम आपको यहाँ पर  HP Mukhyamantri Seva Sankalp Helpline Number 2021 पूरी जानकारी आपको प्रदान कर रहे है। कृपया इसके लिए पूरा लेख अंत तक ध्यान से पढ़ें।

hp helpline number

HP CM Seva Sanklap Helpline Number

हिमाचल प्रदेश की सरकार ने मुख्यमंत्री सेवा संकलप हेल्पलाइन नंबर को डायल करने के लिए 4 अंको का टोल फ्री नंबर (1100) जारी किया गया है। ये पोर्टल नया लांच किया गया है ,हेल्पलाइन नंबर लोगो की विसिट नंबर कॉल को उनकी कठनाईयो को दूर करने के मदद करेगा। पहले CM हेल्पलाइन नंबर के बेहतर नाम के लिए “cmhelpline.hp @gov.in”  आमंत्रित किया गया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया और लोगो सीएम सेवा संकल्प के बारे में जानकारी दी। इस HP Seva Sanklap Toll-Free Helpline Number राज्य का कोई भी नागरिक अपनी शिकायत सेवा संकलप पर दर्ज कर सकता है।

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर (1100) हिमाचल प्रदेश

Mukhyamantri Seva Sankalp Helpline Number HP (Toll-Free) – सबसे पहले व्यक्ति जो किसी भी राज्य विभाग से संबंधित काम से किसी भी कठनाईयो का सामना कर रहा हो , (1100) पर कॉल करके अपनी समस्य का हल कर सकता है। सीएम कार्यालय में सीधा संपर्क करने के लिए एचपी राज्य सरकार की एक टोल फ्री नंबर एक हिम सेवा केंद्र है। हिमाचल प्रदेश की सरकार के द्वारा स्थापित कॉल सेण्टर प्राप्त करने पर नागरिक सेवा संकलप पर कॉल कर एक उपस्थित समस्य का समाधान कर सकते है।

समस्य की आधिकारिक प्रविष्टि कंप्यूटर डाटा के अंदर फीड किया जायेगा। व्यक्ति की समस्य को जल्द से जल्द करवाई के लिए अधिकारियो को हस्तांरित किया जायेगा। यह करवाई समबुध तरीके से की जनि चाहिए ताकि लोगो के द्वारा होइ समस्य का समाधान किया जा सके। समस्य पर उपरोक्त करवाई करने के बाद ,शिकायतकर्ता को अपने हैंडसेट पर प्रगति की पूरी जानकरी मिल जाएगी। हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर हर महीने सीएम सेवा संकलप हेल्पलाइन नंबर के कामकाज की समस्य का समाधान भी करेंगे। खोले गए नये सेण्टर में ,लोग की शिकायत को दूर करने के लिए विभिन अधिकारियों को मौजूत किया जायेगा।

Mukhyamantri-Seva-Sankalp-Helpline-Number-HP

          Balak /Balika Protsahan

हिमाचल प्रदेश में सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर की आवश्यकता

Need For CM Seva Sankalp Helpline Number In Himachal Pradesh :- हिमाचल प्रदेश में लोग अपनी शिकायतों को ऑनलाइन नहीं कर प् रहे है। इसलिए हिमाचल सरकार ने सीएम सेवा संकलप नंबर शुरु किया है। मुख्यमंत्री टोल फ्री नंबर  (1100) से सीधा सीएम ऑफिस में संपर्क कर अपनी समस्य बता सकते है।  केवल ई-मेल और ई-समाधन के माध्यम से भेजने वाली शिकायत को संबोधित किया जाता था। यह हिमाचल प्रदेश का एक प्रमुख क़दम है क्योकि राज्य में जो लोग  अनपढ़ एवं कम कुशल नागरिक है। वह व्यक्ति अब सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन का लाभ उठा सकते है।

यह है की सुशासन सुनिचित किया जाए जहा पर सभी नागरिको की समस्य का समाधान को सुनिचित रूप से सुना जाये। सरकार के बेहतर कम कागज के लिए व्यक्ति अपने सुझाव के लिए [email protected] ईमेल आईडीई पर भेज सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप ” आधिकारिक वेबसाइट ” पर जाईये।

emoji-1

           यह भी पढ़े :- 

  1. [181] मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री  हेल्पलाइन शिकायत नंबर
  2. [PMJJBY List] प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना 2021
  3. {Apply} हरयाणा किसान पेंशन योजना 2021

दोस्तों, यहाँ हमने आपको “मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर हिमाचल प्रदेश” की सभी जानकारी प्रदान की है। यदि फिर भी आपको “मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर हिमाचल प्रदेश” से जुड़ी कोई ओर जानकारी चाहिए, तो हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हो। हम आपकी पूरी सहायता करेंगे। हमारी वेबसाइट “www.yojanapandit.com” में आने के लिए धन्यवाद, अधिक अपडेट के लिए बने रहें और हमसे जुड़े रहे।

Leave a Comment