[2021] दिल्ली मुख्यमंत्री Auto Taxi Driver Rs 5000 Help

दिल्ली मुख्यमंत्री Auto Taxi  Corona Help Yojana  :- देशभर में लॉकडाउन की वजह से आर्थिक संकट से जूझ रहे सार्वजनिक वाहन चालक के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल जी के द्वारा [Delhi Driver Corona Help Yojana Apply Online Rs. 5000] मदद का एलान कर दिया गया है दिल्ली के प्रत्येक ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्शा, आरटीवी और ग्रामीण सेवा सार्वजनिक वाहन चालकों सरकार के द्वारा पांच पांच सौ रुपया आर्थिक सहयता के रूप में प्रदान किये जायेंगे। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको दिल्ली परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आपको हम अपने इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी प्रदान करने जा रहे है।

Delhi Auto Taxi Driver

दिल्ली ई-रिक्शा, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर को 5000 रुपये की मदद

Delhi e-Rickshaw, Auto, Taxi Driver Rs 5000 Help –लॉकडाउन की वजह से हम देख रहे है सभी उधोग धंदे बंद है और लोगो का घरो से निकलना भी बंद है। इस लॉकडाउन की वजह से सबसे ज़्यादा दिक्कत उन गरीब लोगो को हो रही है जो हर दिन मेहनत कर रोजी रोटी कमाने वालो को हो रही है।  इन सब को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी गरीब ई-रिक्शा, ऑटो और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये की वित्तीय देने का फैसला किया है। और केजरीवाल सरकार ने इस प्रस्ताव की मंज़ूरी भी दे दी है। जिसकी मदद से तमाम ऑटो रिक्शा, टैक्सी, टैंपो, स्कूल कैब और ई-रिक्शा चलाने वाले चालकों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने की थी घोषणा-

Delhi e-Rickshaw, Auto, Taxi Driver Assistance Scheme” का ऐलान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2 अप्रैल को किया था। मुख्यमंत्री जी ने कहा था ऑटो और टैक्सी परेशान है। और सरकार इनकी भी मदद करेगी। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा था प्रत्येक ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्शा, आरटीवी (RTV) और ग्रामीण सेवा सार्वजनिक वाहन के ड्राइवरों को पांच हजार रूपए दिए जायेंगे। यह रकम सीधे उनके बैंक खाते ट्रांसफर  की जाएगी।

 दिल्ली में ऑटो टैक्सी चालकों को 5-5 हजार-

Delhi e-Rickshaw, Auto, Taxi Driver Assistance Scheme Details – केजरीवाल सरकार के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने इसकी जानकारी टवीटर के माध्यम से दी है। कैलाश गहलोत ने अपने ट्विटर पर लिख कर लोगो  बताया है की “जैसा कि माननीय सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था। दिल्ली कैबिनेट ने आज प्रत्येक पैरा-ट्रांजिट वाहन चालक को 5,000 रुपये देने को मंजूरी दे दी, ताकि लॉकडाउन के कारण होने वाले वित्तीय संकट को दूर किया जा सके। इसके लिए वैध पीएसवी बैज और ड्राइविंग लाइसेंस दो आवश्यक शर्तें हैं ” इसके साथ ही सीएम अरविन्द केजरीवाल  ट्विटर पर लोगो को इसकी जानकारी दी है। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने लिखा है दिल्ली में ऑटो, ई-रिक्शा, ग्रामीण सेवा, फट-फट सेवा, टैक्सी चलाने वाले हजारों लोग लॉकडाउन में बेरोजगार हो गए हैं। उनके परिवारों की सहायता के लिए हम प्रति चालक ₹5,000 दे रहे हैं। कल से सभी चालक अपना आवेदन ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जमा करा पाएंगे।”

Official Website: Click Here

दिल्ली मुख्यमंत्री Auto Taxi Delhi Corona Relief Fund: Click Here

Leave a Comment